Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 27 Aug 2022 1:00 pm IST

नेशनल

बारिश और बाढ़ ने जन-जीवन किया अस्त-व्यस्त, जानिए आज किस राज्य में होगी बारिश...


मानसून के दूसरे दौर की बारिश अब जानलेवा साबित हो रही है। देश के राज्यों में बारिश और बाढ़ के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देश के कई राज्यों में उफनाई नदियों से भी खतरा बढ़ गया है। 

मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, समेत कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। हालांकि, यूपी में इस बार मॉनसून जल्दी वापस जाने की संभावना है। हालांकि अभी अगले 24 घंटे हल्की बारिश के आसार बताए जा रहे हैं।

वहीं बिहार के कुछ जिलों में 27-28 अगस्त को मध्यम से तेज वर्षापात, वज्रपात एवं मेघगर्जन को लेकर अलर्ट जारी किया है।  स्काईमेट वेदर की मानें तो अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु के हिस्से, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम समेत पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं। इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इधर पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र के शेष हिस्सों, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा और दक्षिण राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।