Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 28 May 2023 4:15 pm IST

खेल

IPL Final 2023: अहमदाबाद के आसपास बारिश, जानिए CSK vs GT के मैच पर क्‍या बोले IPL चेयरमैन


स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) का फाइनल मुकाबला रविवार शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। फिलहाल, अहमदाबाद के आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दो दिन की बारिश का अलर्ट जारी किया है और ऐसे में अहमदाबाद में भी बारिश की आशंका है।

इस समय अहमदाबाद में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यहां बारिश के आसार नहीं हैं। वहां बूंदाबांदी हो सकती हैलेकिन, आस-पास के क्षेत्रों में हो रही बारिश को देखते हुए अहमदाबाद में भी बारिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

IPL चेयरमैन ने कही ये बात

इस बीच एक मीडिया संस्‍थान से बात करते हुए आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया कि फाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा हैलेकिन, हम बारिश होने की स्थिति में भी आखिर तक मैच शुरू होने का इंतजार करेंगे। उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो सुपर ओवर में भी रिजल्ट निकाला जाएगा।

बारिश होने की स्थिति में क्या होगा?

अगर बारिश मैच के दौरान होती है तो डकवर्थ लुइस (DLS) मैथड लागू किया जा सकता हैइसके लिए एक पारी और सेकेंड इनिंग में पांच ओवर का खेल जरूरी है।

बारिश के कारण मैच न होने की स्थिति में सुपर ओवर से भी विजेता का फैसला किया जा सकता है।

बारिश की वजह से सुपर ओवर भी न होने पर गुजरात टाइटंस ही IPL 2023 की चैंपियन बन जाएगी, क्योंकि वह लीग स्टेज में पॉइंट टेबल के टॉप पर रही है।