Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 26 Oct 2021 6:08 pm IST


आपदा पर गरमाई सियायत, कांग्रेस ने दिया राज्य सरकार को अल्टीमेटम


उत्तराखंड राज्य में बेमौसम बारिश से प्रदेश में काफी नुकसान पहुंचा है इस नुकसान को लेकर लगातार सियासत गर्माती जा रही । इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए हैं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित तक कोई सरकारी मदद नहीं पहुंचाई है हरदा का कहना है कि सरकार सिर्फ हवा हवाई घोषणाएं कर रही है ।
हरदा का आरोप – राज्य सरकार कर रही हवा हवाई घोषणाएं

राशन, पानी, बिजली की कोई सुविधा नहीं
हरीश रावत ने सरकार पर वार करते हुए कहा कि वह खुद आपदा प्रभावित इलाकों का निरीक्षण कर वापस लौटे हैं अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा है कि प्रभावितों तक ना तो राशन पहुंचा है और ना ही बिजली पानी की कोई सुविधा दी गई है। 


कांग्रेस ने दिया राज्य सरकार को अल्टीमेटम
इन सबके बीच कांग्रेस ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है कि यदि प्रभावितों तक चल आर्थिक धनराशि नहीं पहुंचाई गई तो कांग्रेस 28 तारीख से प्रदेश भर में आंदोलन करेगी । 

इधर कांग्रेस अल्टीमेटम दे रही है तो उधर भाजपा के नेताओं को भी आम जनता और अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है । जी हां अबतक कई जगहों में भाजपा के शीर्ष नेताओं को जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ा है । इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को बेतालघाट में अपने ही भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ा उन्ही के कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कि आप पिछले दो साल से कहां है दिखते नहीं है।यही हाल गदरपुर में देखा गया जहां कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय को जनता ने घेर लिया और पूछा की आपका जल्द आर्थिक सहायता दिलाने का वादा कब पूरा होगा । 


कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि चुनाव से ठीक पहले आई आपदा सरकार के लिए एक बड़ी परेशानी का सबब बनी हुई है ।
एक और जहां विपक्ष सरकार को घेर रहा है तो दूसरी ओर जगह जगह बीजेपी के ही कार्यकर्ता और जनता सांसदों मंत्रियों के प्रति नाराजगी व्यक्त कर रही है । देखने वाली बात यह होगी की कब तक राज्य इस आपदा से ऊबर पाता है