Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 20 Mar 2023 10:40 am IST

अपराध

अमृतपाल सिंह के विदेश में बैठे आतंकी समूहों से भी रिश्ते, कट्टरपंथी बनने की देता था शिक्षा...


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के विदेश में बैठे आतंकी समूहों से भी रिश्ते काफी गहरे हैं। सूत्रों ने बताया कि, ये बात सुरक्षा एजेंसियों की जांच में सामने आई है।

इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं। उससे जुड़ी हर चीज की बारीकी से जांच की जा रही है। यहां तक कि, उसके बैंक खातों से लेकर सभी तरह के लिंक की जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, वह यूके में रह रहे खालिस्तान समर्थक आतंकी अवतार सिंह खंडा का करीबी सहयोगी है। वहीं, प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल के नेता परमजीत सिंह पम्मा से भी उसके रिश्ते काफी अच्छे हैं। 

बताया जा रहा है, वो सिख युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए सैद्धांतिक प्रशिक्षण देता है। इसके अलावा वह इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे का भी करीबी है। यह तीन आतंकी पंजाब के माहौल को खराब करने में लगे हुए हैं। सूत्रों से पता चला है कि, जब अमृतपाल दुबई में ड्राइवर था, और चाचा के ट्रांसपोर्ट में काम भी करता था। तब वह रोडे के भाई जसवंत के संपर्क में था। उसी समय उसकी आईएसआई से घनिष्ठता हुई। 

माना जा रहा है कि, आईएसआई के एजेंटों ने उसे निर्दोष युवा सिखों को धर्म के नाम पर प्रेरित करने के लिए कहा था। आईएसआई के कहने पर अमृतपाल सिंह पिछले साल अगस्त में भारत आया था।