Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 28 Jun 2022 5:44 pm IST

मनोरंजन

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने की आर माधवन की “रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट” की स्पेशल स्क्रीनिंग


आर माधवन के लिए एक खुशखबरी है! सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार को अभिनेता की आने वाली फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की नई दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया। स्क्रीनिंग में सीबीआई के पूर्व निदेशक डीआर कार्तिकेयन, सीबीआई के पूर्व आईजी पीएम नायर, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, फिल्म उद्योग के स्टेकहोल्डर्स और टीम रॉकेट्री ने हिस्सा लिया।

विशेष स्क्रीनिंग में बोलते हुए माधवन ने कहा कि यह फिल्म अंतरिक्ष और आईटी क्षेत्रों में भारत के तकनीकी कौशल का जश्न मनाती है। उन्होंने कहा,फिल्म, उस्ताद श्री नंबी नारायणन को एक श्रद्धांजलि है, जिनका विकास इंजन कभी विफल नहीं हुआ। इसने मानव संसाधन विशेषज्ञता और वैज्ञानिक उत्कृष्टता के संबंध में दुनिया को भारत के सॉफ्ट पावर स्किल सेट का संदेश भी दिया

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सेकेरेट्री अपूर्व चंद्रा ने कहा कि फिल्म न केवल मनोरंजक है बल्कि दर्शकों के दिलों को भी छूती है। चंद्रा ने कहा, "फिल्म नंबी नारायणन सहित हजारों वैज्ञानिकों को श्रद्धांजलि देती है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम की उपलब्धियों के लिए समर्पित कर दिया है।"

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है। नांबी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर थे, जिन पर 1994 में जासूसी का आरोप लगाया गया था। दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है। रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का प्रीमियर 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी किया गया, जहां इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला। फिल्म इस साल 01 जुलाई को दुनिया भर में सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने वाली है।