Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 2 Mar 2023 6:00 am IST


इन राशियों के जातकों को आज मिलेगा भाग्य का साथ, इन्हें रहना होगा सतर्क, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 2 मार्च, गुरुवार का दिन है। आइए जानते हैं आज गुरुवार को किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल। 

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज आप अपने घर के कार्य को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। 

वृषभ 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज सफलता का मंत्री वह है कि आप उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। किसी पारिवारिक भेद का खुलना चकित कर सकता है। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आज आपके पास ऊर्जा तो बहुत होगी पर काम का बोझ आपकी खीझ की वजह बन सकता है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उन्हें कामयाबी मिलेगी। नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की पाकर काफी खुश नजर आएंगे। 

कर्क 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापार कर रहे जातक मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले कई बार सोचे, जो आज आपके सामने आई हैं। आपकी परेशानी आपके लिए खास बड़ी हो सकती हैं लेकिन आसपास के लोग आप के दर्द को नहीं समझेंगे। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा। जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। आपके ऊपर परिवार की और अधिक जिम्मेदारियां आएंगी, जिनसे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. आपको जल्द से जल्द अपने जज्बात को काबू में करने और डर से निजात पाने की जरूरत है क्योंकि यह आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं। 

तुला  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। जल्दबाजी में निवेश न करें, अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। 

वृश्चिक  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातक अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। आपको अचानक से कुछ खर्चे आएंगे, जो आप को न चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। परिवार की आवश्यकताओं के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। 

धनु
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. आप अपने सकारात्मक रवैया और आत्मविश्वास की वजह से आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे. बिजनेस में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती बनेगी. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे थे, वह भी कल समाप्त होंगे.

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहने वाला है। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के आसान काम काज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे। जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं, आज उन्हें धन हानि होने की संभावना है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी। 

कुंभ
इस राशि के जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। आपको हर क्षेत्र से कुछ न कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। अगर आपने कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी आपको पूरा फायदा होगा। आपका रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त होगा। नए वाहन का सुख मिलेगा। मकान, भवन खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। रियल स्टेट और वित्तीय लेनदेन के लिए दिन अच्छा है। पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलेगा। संतान द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा भी आपकी पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है।