Read in App


• Sat, 22 May 2021 8:20 am IST


शराब पकड़ने गई पुलिस टीम पर फतवा गांव में ग्रामीणों का हमला, बड़ी संख्या में शराब की बोतलें बरामद


लक्सर। क्षेत्र के गांव फतवा में अवैध रूप से शराब बेचने की सूचना पर छापेमारी करने गई आबकारी विभाग की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया आरोप है कि टीम में शामिल कर्मचारियों पर ग्रामीणों ने हमला कर मारपीट की तथा उनकी वर्दी  भी फाड़ दी। इस हमले में कई कर्मचारियों को चोटें आई हैं। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है । आबकारी की टीम ने मौके से देशी शराब की 205 बोतल बरामद की हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पुलिस को दी तहरीर में आबकारी विभाग के निरीक्षक शिवप्रसाद व्यास ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम को गांव फतवा में धन सिंह के मकान में अवैध शराब रखे होने की सूचना मिली थी। इस पर आबकारी विभाग की टीम अन्य पुलिस कर्मियों के साथ गांव में छापा मारने पहुंची। मकान के गेट से झांक कर देखा तो मकान में शराब की पेटियां रखी थीं। इस पर उन्होंने मकान को खुलवाकर शराब की पेटियों को जब्त कर लिया।
इसके बाद टीम ने पास के मकान में जांच की तो वहां से भी मिली शराब की अवैध पेटियों को जब्त कर लिया।जब आबकारी विभाग निरीक्षक शिवप्रसाद व्यास अपने सहकर्मियों के साथ शराब पकड़ने के बाद की प्रक्रिया के तहत लिखा पढ़ी कर रहे थे।इस दौरान कई लोगों ने उन पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया अन्य कर्मचारियों के साथ भी मारपीट की गई। मारपीट में आबकारी पुलिस कर्मचारी दिनेश रावत घायल हो गया। इसी दौरान आबकारी निरीक्षक पर भी हमलावरों ने हमला कर दिया। आरोप है कि हमलावरों ने आबकारी पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फाड़ डाली। इसके बाद जब आस-पास के लोग इकट्ठे होने लगे तो सभी हमलावर उन्हें जान से मारने की धमकी दे कर फरार होने ही वाले थे कि भीकमपुर पुलिस चौकी इंचार्ज मनोज नौटियाल व कांस्टेबल तरसेम आदि ने हमलावरों में धन सिंह व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने निरीक्षक शिवप्रसाद व्यास की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।