Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 4 Aug 2023 5:22 pm IST


उफान पर आया बरसाती नाला, तेज बहाव में बह गई इनोवा


देहरादून में शुक्रवार को बारिश के चलते शिमला बाइपास स्थित हसनपुर कल्याणपुर के मलूक चंद क्षेत्र में बरसाती नाला अचानक उफान पर आ गया। इस दौरान एक इनोवा नाले के तेज बहाव में बह गई। कार को बहता देख वहां चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद हसनपुर के प्रधान शराफत अली ने ग्रामीणों को बुलवाकर तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

इस दौरान उन्होंने कार से देहरादून निवासी पांच लोगों के सुरक्षित निकाला। इसके बाद कार को भी जेसीबी से बांधकर बाहर निकलवाया गया। बताया जा रहा है कि कार सवार हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब स्थित दंत चिकित्सालय में चिकित्सक व अन्य पदों पर सेवारत हैं। वे दोपहर में घर लौट रहे थे इसी दौरान कार नाले में बह गई। 

आठ जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट

उत्तराखंड के आठ जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।