Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 15 Jan 2022 10:40 am IST

राजनीति

हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह आमने सामने


विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी घंटों माथापच्ची की। सुबह 11.30 बजे से देर शाम तक चली बैठक में कुछ विवादित सीटों पर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार अब करीब 13 विधानसभा सीटों पर पूर्व सीएम  हरीश रावत   और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कैंप के बीच फंसी हैं। ऐसी सीटों पर दो-दो नाम भेजे गए हैं।

सूत्रों के अनुसार उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को सौंपा जा रहा है। सीईसी की शनिवार शाम होने होने वाली बैठक में इस पर अंतिम निर्णय किया जाएगा। बहुत संभव है कि शनिवार को पार्टी राज्य के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दे। सूत्रों के अनुसार हाल में रावत और प्रीतम कैंप ने कुछ सीटों पर कुछ दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल कराया है।

वर्ष 2017 के चुनाव के दौरान बगावत कर पार्टी छोड़ गए कुछ नेताओं की प्रीतम सिंह के प्रदेश अध्यक्ष रहते दोबारा घर वापसी हुई है। ये सभी टिकट के वादे पर वापस पार्टी में लौटे थे। अब बदले हालात में रावत और प्रीतम कैंप के बीच इन नेताओं के टिकट पर किंतु-परंतु हो रहा है।    

इन पर चर्चा जारी
गढ़वाल: पुरोला, सहसपुर, कैंट,रायपुर, डोईवाला, ऋषिकेश, हरिद्वार ग्रामीण, खानपुर, लक्सर
कुमाऊं: कालाढुंगी, डीडीहाट, सोमेश्वर, लोहाघाट 

आज सौहार्दपूर्ण माहौल में सभी 70 सीट पर चर्चा कर ली गई है। अधिकांश सीट पर एक ही उम्मीदवार का नाम तय हुआ है। कुछ सीटों पर एक से ज्यादा दावेदारों के नाम रखे हैं। कल सभी सीटों की लिस्ट सीईसी को सौंप दी जाएगी। उम्मीद है जल्द से जल्द पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।