Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 6 Jun 2022 9:30 pm IST

मनोरंजन

अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी नरगिस को दूरबीन से देखा करते थे सुनील दत्त, जानिए क्या है पूरा किस्सा


बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त और दिवा नरगिस दत्त की प्रेम कहानी जगजाहिर है। सुनील दत्त की आज 93वीं जयंती है और इस मौके पर आइए नजर डालते हैं इस कपल की लव स्टोरी पर...

1957 की फिल्म मदर इंडिया में नरगिस के साथ काम किया था। जिसमें उन्होंने नरगिस के ऑनस्क्रीन बेटे की भूमिका निभाई थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान सुनील ने नरगिस को अचानक लगी आग से बचाया था। जिसके बाद से ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई और 1958 में दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली।

वे एक साथ बहुत खुश थे और अभिनय छोड़ने के बाद नरगिस अपने वैवाहिक जीवन से संतुष्ट थी। उनके 3 बच्चे थे, जिनमें उनका बेटा संजय दत्त और उनकी दूसरी बेटी प्रिया दत्त शामिल हैं। लेकिन 1980 में सब कुछ बदल गया जब नरगिस को अग्नाशय कैंसर हो गया। जिसके इलाज के लिए सुनील और नरगिस अमेरिका गए। जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। बेहतरीन देखभाल और इलाज के बावजूद नरगिस कोमा में चली गईं।

नम्रता ने एक बार बताया था कि कैसे उनके पिता दूरबीन के जरिए अपने किराए के अपार्टमेंट से नरगिस के अस्पताल के कमरे को देखा करते थे। डॉक्टरों ने सुनील दत्त को कैंसर के इलाज के दौरान नरगिस को लाइफ सपोर्ट से हटाने की सलाह दी, लेकिन दत्त ने अपनी पत्नी को नहीं छोड़ा। चार महीने बाद उन्हें होश आया और 1981 में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। वह 1981 में मुंबई लौट आईं। दुर्भाग्य से 3 मई 1981 को यूरिन इंफेक्शन के कारण उनका निधन हो गया।