Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 23 Sep 2021 7:31 pm IST


ब्लड वालंटियर और अन्य संस्थाओं का रक्तदान शिविर 24 सितंबर को


हरिद्वार ।रक्तदान के लिए कार्यरत संस्था ब्लड वॉलंटियर्स और अन्य संस्थाओं रोटरी क्लब कनखल , उड़ान क्लासेज, संकल्प प्रकाश, युवा उत्तरांचल पंजाबी महासभा के साथ एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन 24 सितंबर दिन शुक्रवार को होटल विभव ग्रैंड निकट सिंहद्वार मैं किया जाएगा ।
शिविर संयोजक अनिल अरोड़ा ने बताया की फिलहाल डेंगू एवम वायरल बुखार के चलते उत्तराखंड के सभी ब्लड बैंको में रक्त की कमी बनी हुई है और हमारी संस्था का मूल उद्देश्य है कही भी किसी की जान समय पर रक्त उपलब्ध ना हों पाने के कारण ना हो इसलिए हमारी संस्था समय समय पर हरिद्वार की अग्रणी अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ रक्तदान शिविर आयोजित करती रहती है ताकि सभी ब्लड बैंको में रक्त की उचित उपलब्धता बरकरार रहे।
संकल्प प्रकाश संयोजक कन्हैया खेवडिया ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है, श्राद्ध कर्म काल में रक्तदान का महत्व और दोगुना हो जाता है अगर हम रक्तदान अपने पितरों को समर्पित करते तो किसी का जीवन बचा पाने में भी हम सफल होगे और अपने पितरों को रक्तदान रूपी सच्ची श्रद्धांजलि भी अर्पित कर पाएंगे।
उड़ान क्लासेज के संचालक रविंद्र शर्मा ने सभी हरिद्वार वासियों से अपील करते हुए कहा की सभी शहर वासी मुसीबत के समय एक दूसरे का सहारा बने तो बड़ी बड़ी मुश्किल भी आसान हो जाती है।
रोटरी क्लब, कनखल से प्रोजेक्ट चेयरमैन प्रदीप तोमर ने कहा कि रोटरी क्लब पूरे विश्व में समाज सेवा का एक उदाहरण है चाहे वो पोलियो ड्रॉप के लिए चलाया गया अभियान या समय समय पर समाज की जरूरत से किए जाने वाले अन्य सामाजिक कार्य, रोटरी क्लब कनखल समाज सेवा के अपने संकल्प पर हमेशा अडिग है ।
ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार से शेखर सतीजा ने बताया कि शिविर में ब्लड बैंक हरमिलाप जिला चिकित्सालय , ब्लड बैंक हिमालय अस्पताल, जोलीग्रांट  एवम ब्लड बैंक श्री महंत इंद्रेश अस्पताल, देहरादून की टीमें रक्त एकत्रित करेंगी।