Read in App


• Mon, 8 Feb 2021 4:46 pm IST


हंगामेदार रही कैंट बोर्ड की बैठक, लिए गए ये निर्णय, देखें वीडियो



देहरादून। बोर्ड भंग होने से दो दिन पहले कैंट बोर्ड गढ़ी की आयोजित आखिरी बोर्ड बैठक में काफी हंगामा हुआ। सबसे ज्यादा हंगामा अतिक्रमण को लेकर हुआ। बोर्ड अध्यक्ष बिग्रेडियर एसएन सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक में सीईओ तनु जैन द्वारा 20 प्रस्ताव रखे गए। इनमें से कुछ प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया। जबकि कुछ मुद्दों पर काफी हंगामा हुआ। बोर्ड अध्यक्ष ने सभी सभासदों से कहा कि अतिक्रमण रोकने की जिम्मेदारी सिर्फ कैंट बोर्ड की नहीं है। सभासदों को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। कुछ सभासदों पर ये आरोप लगे कि उन्होंने अपने क्षेत्र में  अतिक्रमण करा रखे हैं। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड भंग होने के बाद भी पब्लिक का किसी भी तरह का कार्य नहीं रूकेगा। बल्कि और तेजी से पब्लिक के कार्य और विकास कार्य किये जा सकेंगे। 

ये प्रस्ताव हुए पास

- कैंट बोर्ड द्वारा प्रत्येक माह अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा । - केहरी गांव से हटेगा सेना का प्रतिबंधित निर्माण क्षेत्र का बोर्ड, कैंट ने मुख्यालय में भेजा प्रस्ताव। 

- कैंट क्षेत्र में चार स्थानों पर वेडिंग जोन बनाये जाएंगे। जगह चिन्हित कर लिए गए हैं। एक से दो दिन के भीतर एक वेडिंग जोन का शुभारंभ भी किया जाएगा। 

- प्रेमनगर और कैंट अस्पताल गढ़ी में खुलेगा जन औषधी केंद्र

- राजस्व कमाई के लिए डीओ की लैंड पर सामुदायिक हाॅल खोले जाएंगे। जिसे किराये पर लोगों को दिया जाएगा। 

-रैन वाॅटर हार्वेस्टिंग के लिए कुछ प्लान तैयार किए गए हैं।