Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 20 Feb 2023 4:35 pm IST


बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस डेट तक कर दें अप्लाई


 ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ने बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। वे स्टूडेंट्स जो बिहार बीएड के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे एलएनएमयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट का पता है - biharcetbed.lnmu.in.। इस लिंक पर जाकर अभ्यर्थी परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

ये है लास्ट डेट

बिहार बीएड परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 15 मार्च है।  ये भी जान लें कि लेट फीस के साथ ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की तारीख और एप्लीकेशन एडिट करने की तारीख 16 मार्च से 20 मार्च 2023 निर्धारित की गई है।

इस डेट से जारी होंगे एडमिट कार्ड

बिहार बीएड परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड 20 मार्च बाद जारी किया जायेंगे। अभ्यर्थी को ये सलाह दी जाती है कि जैसे ही एडमिट कार्ड जारी हो, वे जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें। दरअसल, कई बार एंड में तकनीकी समस्याएं आ जाती हैं जिससे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत आ जाती है।

 पात्रता

इस बबात जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ‘कम से कम 50% अंकों के साथ उम्मीदवार या तो स्नातक की डिग्री (10 +2 +3) और / या विज्ञान इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री के साथ विज्ञान और गणित में विशेषज्ञता के साथ 55% अंकों या किसी अन्य योग्यता के समकक्ष योग्यता के साथ प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं।

इन स्टेप्स से भरें फॉर्म

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट biharcetbed.lnmu.in पर जाएं
यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और खुद का रजिस्ट्रेशन करें।
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस जमा कर दें।
लास्ट में एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें और कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें। 
परीक्षा से संबंधित अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें।