Read in App


• Tue, 23 Apr 2024 10:57 am IST


पहाड़ के मरीजों को अब मिलेगी राहत, श्रीनगर बेस अस्पताल में शुरु होने जा रही ओपीडी


मूत्र रोग संबंधी मरीजों को अब इलाज के लिए देहरादून या ऋषिकेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के बेस चिकित्सालय में ही पहाड़ के मरीजों को न्यूरोलॉजिस्ट से संबंधित बीमारियों का इलाज मिल जाएगा. बेस चिकित्सालय में 24 और 25 अप्रैल को न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. हरेन्द्र गुप्ता एमसीएच (न्यूरोलॉजिस्ट) ओपीडी शुरू करने जा रहे हैं. यह ओपीडी हर सप्ताह के बुधवार और गुरुवार को बेस चिकित्सालय में पूर्वाह्न 11.00 बजे से लगेगी.

बता दें कि अब तक मेडिककल कॉलेज के बेस चिकित्सालय में न्यूरोलॉजिस्ट की सेवाएं नहीं थी, किंतु अब ओपीडी शुरू होने से गढ़वाल क्षेत्र के मरीजों को इसका लाभ मिलेगा और मूत्र व गुर्दा संबंधी रोगों का इलाज बेस चिकित्सालय में मिलना शुरू हो जाएगा.

प्रदेश सरकार की पहल पर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के बेस चिकित्सालय में लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, काफी समय से बेस चिकित्सालय में न्यूरोलॉजिस्ट की मांग की जा रही थी. क्योंकि गढ़वाल के चार जिलों में न्यूरोलॉजिस्ट से संबंधित बीमारियों के लिए ऋषिकेश और देहरादून का रुख करना पड़ता था. हालांकि अब मरीजों को ऋषिकेश या देहरादून नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि हर हफ्ते बुधवार और गुरुवार को बेस हॉस्पिटल में एमसीएच न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. हरेन्द्र गुप्ता अपनी सेवाएं देंगे.