Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 25 May 2022 4:00 pm IST

मनोरंजन

कंट्रोवर्सी किंग करण जौहर के 5 बड़े विवादों पर डालें एक नजर...


करण जौहर 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। निर्माता, निर्देशक और धर्मा प्रोडक्शंस के प्रमुख करण जौहर को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। करण इंडस्ट्री का वो नाम हैं, जो आए दिन कंट्रोवर्सी से घिरे रहते हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं, जब उन्होंने अपने बयानों से विवाद खड़ा कर दिया है। कंगना रनौत के साथ भाई-भतीजावाद की बहस से लेकर कार्तिक आर्यन के साथ विवाद तक, यहां ऐसे ही पांच उदाहरणों पर एक नज़र डालें...

1. कंगना रनौत के साथ सालों से चल रही अनबन

जहां तक ​​​​हम जानते हैं करण के शो कॉफी विद करण पर शुरू हुई नेपोटिज़म की बहस अब तक चली आ रही है। टॉक शो के एक एपिसोड में कंगना ने उन्हें “flagbearer of nepotism” कहा था। जिसके बाद से दोनों के बीच अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शब्दों की जंग जारी रही।

कुछ समय बाद कंगना के बयानों पर रिएक्शन देते हुए करण ने कहा,"मैं कंगना की ओर से खेले जा रहे महिला और विक्टिम कार्ड से थक चुका हूं। आप हर समय विक्टम नहीं बन सकतीं। जिसके पास हर बार बताने के लिए एक दुखद कहानी है कि इंडस्ट्री की बुरी दुनिया ने उनका कितना शोषण किया है। अगर इंडस्ट्री इतनी खराब है, तो इसे छोड़ दें।"

2. कार्तिक आर्यन के साथ विवाद

कार्तिक आर्यन को दोस्ताना 2 से बाहर करने पर करण एक बार फिर से विवादों में घिर गए थे। जिसे धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनाया जा रहा था। अभिनेता ने कथित तौर पर कुछ हिस्सों की शूटिंग की थी, लेकिन खबरों के अनुसार दोनों के बीच कुछ अनबन के बाद करण ने उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया। हालांकि निर्माताओं ने इस बारे में कोई बात नहीं की थी। वहीं भूल भुलैया 2 अभिनेता ने बाद में कहा कि वह केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे।


3. प्रभास पर ट्विटर कटाक्ष को लेकर विवाद

केजेओ के एक ट्वीट ने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा, उनमें से ज्यादातर का मानना ​​​​था कि यह बाहुबली की सफलता के बाद प्रभास के लिए किया गया था। इसमें लिखा था: "Dear Ambition... if you have to achieve your full potential stay away from arch nemesis… comparison" यह अनुमान लगाया गया था कि प्रभास करण जौहर की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे, लेकिन अभिनेता की हाई फीस के कारण प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पाया था।

4. काजोल और अजय देवगन से अनबन

करण और अजय देवगन के बीच विवाद ने उस समय जन्म लिया था, जब दोनों की फिल्में ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय बॉक्स ऑफिस पर टकरा गईं। देवगन ने आरोप लगाया कि जौहर ने कुख्यात फिल्म समीक्षक केआरके को उनकी फिल्म के पक्ष में वोट करने और शिवाय को नापसंद करने के लिए पेमेंट किया है। यहां तक ​​कि उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए केआरके की एक वॉयस रिकॉर्डिंग भी ट्वीट की और सोशल मीडिया पर काजोल ने उनका समर्थन किया था।

करण जौहर और काजोल के बीच अनबन हो गई थी और इसका जिक्र उनकी आत्मकथा, एन अनसूटेबल बॉय में भी किया गया था। जहां उन्होंने लिखा था, “I wouldn’t like to give a piece of myself to her at all because she’s killed every bit of emotion I had for her for twenty-five years. I don’t think she deserves me. I feel nothing for her any more…” बाद में दोनों में सुलह हो गई।

5. प्रियंका चोपड़ा के बारे में एक छोटा सा बयान

2012 में प्रियंका चोपड़ा जोनस के साथ उनके “sources” को लेकर उनका विवाद हुआ था। जिन्होंने एक लेख में करण को बदनाम करने की कोशिश की थी। ट्विटर पर लिखते हुए उन्होंने पीसी को खारिज किया था और लिखा था, "अपने किराए की पीआर मशीनरी का उपयोग करना और तथाकथित "दोस्तों" के पीछे छिपकर समाचारों को टैब्लॉइड में लाना और कुछ नहीं बल्कि स्पाइनलेस और लेम है!!!

उन्होंने आगे कहा, "कुछ लोगों को जागने और कॉफी सूंघने की ज़रूरत है!!! इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, रिएलिटी की जांच करें!!! बड़े हो जाएं!!! और अच्छाई के साथ खिलवाड़ न करें...." हालांकि बाद में दोनों में समझौता हो गया था।