Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 25 May 2023 4:06 pm IST


आईकू ने लांच किया iQoo TWS Air Pro ईयरबड्स, 30 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ मिल रहीं ये खूबियां


आईकू ने अपने लेटेस्ट ईयरबड्स iQoo TWS Air Pro को चीन की बाजारों में लॉन्च कर दिया है। iQoo TWS Air Pro की ये लॉन्चिंग iQoo Neo 8 सीरीज के साथ हुई है। iQoo TWS Air Pro को IP54 की रेटिंग दी गई है जो पाने और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए है। कंपनी का कहना है कि iQoo TWS Air Pro का बैटरी बैकअप 30 घंटे का है।

iQoo TWS Air Pro की कीमत

iQoo TWS Air Pro की कीमत 299 चीनी युआन यानी करीब 3,510 रुपये निर्धारित की गई है। फिलहाल वीवो की चाइनीज साइट से इसे प्री-ऑर्डर किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक iQoo TWS Air Pro की बिक्री 31 मई से शुरू हो जाएगी। हालांकि भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई खबर सामने नहीं आ रही है।

iQoo TWS Air Pro की स्पेसिफिकेशन

iQoo TWS Air Pro एक इन-ईयर डिजाइन वाला बड्स है। इसमें 14.2mm का ड्राइवर दिया गया है। iQoo TWS Air Pro के साथ कंपनी का DeepX 2.0 स्टीरियो इफेक्ट भी दिया गया है। इसका फ्रीक्वेंसी रेंज 20-20,000Hz है। कनेक्टिविटी के लिए इस बड्स में ब्लूटूथ v5.3 का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें AAC और SBC जैसे ऑडियो कोडेककी सुविधा दी गई है। iQoo TWS Air Pro के साथ डुअल माइक्रोफोन मिलता है जिसके साथ AI कॉल न्वाइज रिडक्शन मिलता है। इसमें क्लियर ऑडियो के लिए DNN एल्गोरिद्म की भी सुविधा दी गई है।
चार्जिंग केस के साथ iQoo TWS Air Pro की बैटरी को लेकर 30 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। चार्जिंग केस में 420mAh की बैटरी है और प्रत्येक बड्स में 29mAh की बैटरी है। चार्जिंग के लिए बड्स में टाईप-सी पोर्ट का इस्तेमाल किया जायेगा। गेमिंग के लिए इसमें 88ms का अल्ट्रा लो लैटेंसी मोड भी दिया गया है।