Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 11 Aug 2022 12:00 am IST

नेशनल

दिल्ली : नई आबकारी नीति बनी विवाद, सिसोदिया को पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया जवाब...


दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति पर चल रहे विवाद में पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया है। 

तत्कालीन एलजी के 48 घंटे पहले आबकारी नीति बदलने से जुड़े डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप नेताओं के बयानों को बैजल ने भ्रामक और आधारहीन बताया है। पूर्व एलजी से इस मसले पर विस्तृत बयान जारी किया। इसके बाद मौजूदा उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीएम को सलाह दी कि वह कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी नेताओं को इस तरह के भ्रामक बयानों से दूर रखें। 

दूसरी तरफ, अपने आरोपों पर टिकी दिल्ली सरकार ने एक बार फिर सवाल किया है कि, मूल मसले से भटकाने की जगह पूर्व उपराज्यपाल इसका जवाब दें कि, आखिरकार दुकानें खोलने से महज 48 घंटे पहले किन वजहों से आबकारी नीति में बदलाव किया था। इससे पहले पूर्व एलजी अनिल बैजल ने बयान जारी कर कहा है कि, मनीष सिसोदिया की तरफ से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित हैं। 

उन्होंने कहा कि, नई नीति लागू किए जाने से पहले कई बार सरकार की तरफ से लिए गए निर्णय को कानूनी लिहाज से फाइल में कमियों को दूर करने के भी निर्देश दिए थे। नॉन कनफर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी नहीं दिए जाने के मामले में सांविधानिक दायित्वों को निभाया।