Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 10 Jan 2023 3:10 pm IST


8वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, होमगार्ड के बंपर पदों पर निकली वैकेंसी, इस लिंक से करें अप्लाई


 नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो युवाओं के लिए ये खबर बेहद काम की है। राजस्थान में होमगार्ड के पदों को  भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए 8वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। कैंडिडेट्स इस नौकरी के लिए 12 जनवरी से आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को एसएसओ आईडी बनानी होगी, जिसके लिए उम्मीदवारों को sso.rajasthan.gov.in पर जाकर अपनी आईडी बनानी होगी। इसके बाद ही कैंडिडेट्स recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 फरवरी तय की गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3842 पद को भरा जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले जनरल कटेगरी के कैंडिडेट्स को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा  जबकि एससी, एसटी व ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों  से बतौर आवेदन शुल्क 200 रुपये लिया जायेगा।

 चयन प्रक्रिया 

इन पदों उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक माप तौल परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्रक्रिया का आयोजन अप्रैल माह में होगा।

जरूरी जानकारी

भर्ती प्रक्रिया की जानकारी परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।वहीं, अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 7 दिन  पहले जारी किए जाएंगे।