Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 4 Jun 2023 1:10 pm IST

खेल

मैनचेस्टर सिटी ने 7वीं बार जीता दुनिया का सबसे पुराना टूर्नामेंट FA कप, यूनाइटेड को 2-1 से हराया


  • फाइनल मैच देखने पहुंचे कोहली-अनुष्का, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: मैनचेस्टर सिटी ने दुनिया के सबसे पुराने टूर्नामेंट फुटबॉल एसोसिएशन चैलेंज कप (FA कप) का खिताब अपने नाम कर लिया है। 151 साल पुराने इस टूर्नामेंट के फाइनल में मैनचेस्‍टर सिटी की टीम ने अपने आर्च राइवल मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 के करीबी अंतर से हराया। इस प्रतियोगिता में सिटी की टीम सातवीं बार चैंपियन बनी। इससे पहले, उनसे 2019 में खिताब जीता था।

लंदन के वेम्ब्ली स्टेडियम में शनिवार को इस रोमांचक फाइनल को लाखों फैंस ने देखा। इसे देखने के लिए भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, पत्नी और बालीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर शुभमन गिल और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी अपनी पत्‍नी के साथ पहुंचे। बता दें कि विराट और अनुष्का को मैच देखने के लिए मैनचेस्टर सिटी और प्यूमा ब्रांड ने इनवाइट किया था।



आर्सेनल ने सबसे अधिक 14 बार खिताब जीते

FA कप सबसे अधिक बार जीतने का रिकॉर्ड आर्सेनल के नाम है। उसने 14 बार इस खिताब को अपने नाम किया। जबकि, 12 बार जीत के साथ दूसरे स्थान पर मैनचेस्टर यूनाइडेट है। इसके अलावा चेल्सी और टॉटनहम हॉट्स पर आठ-आठ बार FA कप के चैंपियन बने हैं। अब मैनचेस्‍टर सिटी ने भी सातवीं बार इस खिताब को अपने नाम किया है।