Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 6 Jul 2022 4:27 pm IST

राजनीति

अरुणाचल प्रदेश को कचरा बताने वाली TMC सांसद का ‘काली’ पोस्टर पर विवादित बयान, जानिए कौन हैं महुआ मोइत्रा


पश्चिम बंगाल :  लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने विवाद बयान दिया। जिसको लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। और इस बयान को देकर महुआ अकेली पड़ गयी हैं। 

बीजेपी ने कोर्ट जाने की दी चेतावनी

दरअसल ममता बनर्जी की पार्टी TMC की सांसद महुआ मोइत्रा ने अपना पल्ला झाड़ते हुए इसे मोइत्रा का निजी बयान करार दिया है। वहीं अपने इस बयान के बाद महुआ मोइत्रा ने भी TMC का ट्विटर अकाउंट अनफॉलो कर दिया है। इधर, बीजेपी ने कोलकाता में विरोध-प्रदर्शन शुरु कर दिया है। इतना ही नहीं, बीजेपी की ओर से महुआ के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई गई है। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि पुलिस अगर 10 दिनों के भीतर महुआ पर एक्शन नहीं लेती तो 11वें दिन हमें कोर्ट जाना पड़ेगा। 

अमेरिका में महुआ ने की पढ़ाई

बता दें कि, कोलकाता में जन्मी महुआ ने अमेरिका से पढ़ाई की है। उन्होंने लंदन की एक बैंकिंग कंपनी में जॉब भी की थी। 2009 में वो भारत लौट आईं और यहां पॉलिटिक्स में किस्मत आजमाई। महुआ मोइत्रा टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से सांसद हैं। 2019 में वो पहली बार बीजेपी के कल्याण चौबे को हराया था। इससे पहले वो विधायक का चुनाव भी जीत चुकी हैं। हालांकि, टीएमसी में आने से पहले महुआ कांग्रेस के साथ थीं। 

तलाकशुदा हैं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा

47 साल की महुआ मोइत्रा तलाकशुदा हैं। उनकी शादी डेनमार्क के एक फाइनेंसर लार्स ब्रॉर्सन से हुई थी। हालांकि, शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया। गौरतलब है कि, महुआ अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले दिल्ली के स्टेडियम में कुत्ते को टहलाने को लेकर विवादों में आए आईएएस का तबादला अरुणाचल प्रदेश करने पर महुआ ने इस कार्रवाई को नॉर्थ-ईस्ट का अपमान बताया था। महुआ ने अपने ट्वीट में कहा था कि गृह मंत्रालय ने आईएसएस का ट्रांसफर पूर्वोत्तर राज्य में करके ये साबित कर दिया है कि, ये राज्य उनकी नजर में कचरा फेंकने की जगह है।