Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 10 Aug 2022 12:00 pm IST

नेशनल

पंजाब : नई आबकारी नीति बनी चंडीगढ़ के ठेकेदारों के लिए आफत, एसोसिएशन करेगा प्रदर्शन...


पंजाब में नई आबकारी नीति ने चंडीगढ़ के ठेकेदारों की जेब ढ़ीली कर दी है। दरअसल नयी नीति लागू होने के बाद चंडीगढ़ में इसके दाम कम हो गए हैं। इस वजह से चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। 

शराब कारोबारियों ने अब चंडीगढ़ प्रशासन से टैक्स में कटौती करने की मांग की है। ताकि नुकसान न झेलना पड़े। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई सकारात्मक रुख नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में शराब कारोबारियों ने शहर के सभी ठेकों को बंद रखने और प्रदर्शन करने का फैसला किया है। चंडीगढ़ वाइन कांट्रेक्टर एसोसिएशन, सेक्टर-17 स्थित डीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगा। 

शराब कारोबारियों का कहना है कि, चंडीगढ़ की सीमा पंजाब से लगी हुई है। पंजाब ने एक जुलाई से नई आबकारी नीति लागू कर दी है। जिससे शराब के दाम 20 से 60 फीसदी तक कम हो गए हैं। इसकी वजह से चंडीगढ़ के लोग अब पंजाब की तरफ शराब खरीदने के लिए रुख करने लगे हैं। इससे चंडीगढ़ के शराब कारोबारियों को काफी नुकसान हो रहा है। इसको लेकर पत्र लिखकर वित्त सचिव से टैक्स में कटौती करने की मांग की थी। ताकि शराब के कारोबारी किसी तरह अपना काम कर सकें लेकिन अब तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है।