Read in App


• Tue, 26 Mar 2024 10:45 am IST


पिथौरागढ़ : SP रेखा यादव ने पुलिसकर्मियों संग खेली होली, गाए - फाल्गुन के गीत


खाकी वर्दी में पुलिसकर्मी हर त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. इस क्रम में वो अपने परिवार और नाते-रिश्तेदारों के साथ त्यौहार नहीं मना पाते हैं. होली पर तो पुलिस की ड्यूटी बहुत व्यस्त होती है. एक तरफ कानून व्यवस्था कायम रखना चुनौती होती है तो दूसरी तरफ कोई हुड़दंग न करे, इसको लेकर सावधान रहना पड़ता है. पिथौरागढ़ पुलिस ने अपनी ये ड्यूटी होली पर बखूबी निभाई.

इसके बाद सोमवार रात पुलिस वालों ने होली मनाई. अपने स्टाफ की होली में पिथौरागढ़ की पुलिस कप्तान रेखा यादव भी शामिल हुईं. पुलिसकर्मियों ने जमकर होली खेली तो होली गीत भी गाए. एसपी रेखा यादव भी होली गायन में शामिल हुईं. उन्होंने भी उत्तराखंड के होली गीत गाए. पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, रेखा यादव पुलिस लाइन में होलिका दहन के अवसर पर पहुंची. विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कर होलिका दहन किया गया.

इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को होली की शुभकामनाएं दी गयी. होलिका दहन के साथ ही सभी को बताया गया कि आइए हम अपने अन्दर की बुराइयों को इस अग्नि में त्यागकर अच्छे विचारों को अपने मन में रखें. सदैव एक-दूसरे के साथ मृदु व्यवहार रखेंगे. होलिका दहन के उपरांत खुशी, प्रेम, मित्रता और विविध रंगों के इस महापर्व पर उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों व पुलिस परिवार के परिजनों तथा बच्चों के द्वारा झूमते हुए जमकर नृत्य किया गया.