Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 10 Jun 2023 11:22 am IST

खेल

WTC Final 2023: टीम इंडिया के बॉलर्स ने की फाइट, आज ऑस्ट्रेलिया को जल्दी समेटने की चुनौती


स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। शुक्रवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भी ऑस्ट्रेलिया ही स्ट्रॉन्ग पोजिशन में है, लेकिन अजिंक्य रहाणे, शार्दूल ठाकुर और गेंदबाजों ने भारत का छोटा सा कमबैक करा दिया है।

रहाणे और शार्दूल ने शतकीय साझेदारी कर भारत को फॉलो-ऑन से बचाया। वहीं, तेज गेंदबाजों ने अटैकिंग बॉलिंग कर ऑस्ट्रेलिया के भी 120 रन तक चार विकेट कर दिए। अब दो दिन का खेल बाकी है और भारतीय टीम को मैच में वापसी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हाल में शनिवार यानी आज पहले ही सेशन में कम से कम स्कोर पर ऑलआउट करना होगा।

भारत के सामने लाबुशेन की चुनौती

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन 41 रन बनाकर कैमरन ग्रीन (7 रन) के साथ नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 296 रन की हो चुकी है। लाबुशेन के नाबाद होने से टीम की बैटिंग अब चौथे दिन भी मजबूत नजर आ रही है। लाबुशेन चौथे दिन ग्रीन के साथ ऑस्ट्रेलिया की पारी आगे बढ़ाएंगे।

ऐसे में टीम इंडिया को कोशिश करनी होगी कि अटैकिंग बॉलिंग जारी रखे। भारत को किसी भी हाल में पहले सेशन तक ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी कम से कम स्कोर पर खत्म करनी होगी। उसे मैच में बने रहने के लिए 350 से कम का लक्ष्‍य चाहिए होगा, उससे अधिक स्कोर होने पर भारत के जीतने के चांस कम होते चले जाएंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को समेटने के बाद भारतीय टीम के टॉप-ऑर्डर बैटर्स को जिम्मेदारी उठाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलानी होगी।