Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 24 Sep 2022 3:53 pm IST


हमेशा बिजी रहने वाले लोगों के लिए क्विक 10 मिनट मेकअप टिप्स


हमेशा बिजी रहने वाले लोगों के लिए स्किन केयर के लिए टाइम निकालना किसी चैलेंज से कम नहीं है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप एजिंग को स्लो डाउन करने के लिए कम से कम सीटीएम स्टेप्स को तो जरूर ही फॉलो करें। वहीं, अगर आप कहीं जा रहे हैं और क्विक मेकअप करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं 10 मिनट मेकअप टिप्स, जिसे फॉलो करके आप पार्टी या फ्रेंंड्स के साथ गैदरिंग में फेस को टचअप दे सकते हैं। आइए, जानते हैं कैसे करें 10 मिनट क्विक मेकअप- 

स्टेप-1 - सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से फेसवॉश से साफ करें। इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह से पोंछ लें। 

स्टेप-2 - अब बारी आती है स्किन को हाइड्रेट करने की, आपकी स्किन अगर हाइड्रेट नहीं रहेगी, तो मेकअप लम्बे समय तक इस पर नहीं स्टे कर पाएगा, इसलिए स्किन पर टोनिंग जरूर करें। 

स्टेप-3 - चेहरे पर टोनर लगाने के बाद इस पर मॉश्चराइजर क्रीम लगाएं। अपनी स्किन के हिसाब से ही मॉश्चराइजर क्रीम चुनें। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो जेल बेस्ड मॉश्चराइजर लगाएं। 

स्टेप-4 - आपके पास अगर बीबी या सीसी क्रीम है, तो फुल कवरेज के लिए इसे लगाएं, वरना आप फाउंडेशन से भी काम चला सकते हैं। आपको थोड़ी-सी मात्रा में क्रीम या फाउंडेशन लगाना है। 

स्टेप-5 - इसके बाद बारी आती है आंखों को हाइलाइट करने की। इसके लिए आंंखोंं में काजल लगाएं। इससे आपकी आंखें फ्रेश नजर आएंंग। 

स्टेप-6- अब कोई न्यूड या लाइट पिंक लिपस्टिक लगाएं। इससे आपका लुक फाउंडेशन के साथ फिट इन हो जाएगा। आप चाहें, तो लिपस्टिक की जगह लिपग्लॉस भी लगा सकते हैं।