Read in App


• Sat, 17 Apr 2021 10:17 am IST


उत्साह के साथ पढी गई जुम्मे की पहली नमाज


 कोरोना से निजात दिलाने की दुआ के साथ उठे हजारों हाथ
 हरिद्वार। जिले में रमजान महीने के पहले रोजे की नमाज सकुशल पढ़ी गई। हजारों रोजेदारों में इस दौरान रोजा और नमाज कुबूल करने की दुआ मांगी। साथ ही कोरोना से निजात दिलाने की भी अल्लाह ताला से दुआ की गई।
 शुक्रवार को हरिद्वार जिले के ज्वालापुर पथरी श्यामपुर बहादराबाद भेल रुड़की भगवानपुर पिरान कलियर लक्सर लंढौरा झबरेड़ा भगवानपुर मंगलोर नारसन बुग्गावाला आदि सभी क्षेत्रों में जुमे की नमाज अदा कराई गई।
 रोजेदारों ने मुल्क की तरक्की और अमन ओ चैन के लिए दुआ मांगी। नमाज के दौरान मस्जिदों के आसपास सफाई और सुरक्षा के लिए समुचित व्यवस्था की गई थी मौलानाओं ने रोजे की अहमियत बताई तथा अल्लाह के दिए गए अच्छाई और सच्चाई के संदेश पर चलने की सलाह दी। ज्वालापुर की जामा मस्जिद शाही मस्जिद भेल स्थित जामा मस्जिद अंसारियान मस्जिद खजूर वाली मस्जिद मंडी की मस्जिद अली वाली मस्जिद मदीना की मस्जिद पांवधोई समेत विभिन्न क्षेत्रों में नमाज अदा की गई ।इमाम कारी अब्दुल रहमान ने मस्जिद ए अंसारियान ने दुआ करते हुए फरमाया ..ए अल्लाह तू हम सबकी परेशानियों को दूर फरमा,हम जो पूरे रमजान इबादत कर रहे हैं, रोजे रख रहे हैं तो उसे अपनी बारगाह में कबूल फरमा। देश में अमन और खुशहाली अता कर  कोरोना महामारी से निजात दिलाने की भी अल्लाह ताला से गुजारिश की। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर भी काफी इंतजाम किए गए थे।