Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 5 Jul 2023 8:30 am IST


Kanwar Yatra 2023: हरिद्वार से लाने जा रहे गंगाजल तो इन बातों का रखें ध्यान, हाईवे पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट; कहां-क्या इंतजाम


अगर आप यूपी, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा सहित देश के अन्य राज्यों से हरिद्वार हरकी पैड़ी पर गंगाजल लेने के लिए जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट से लेकर कांवड़ पटरी पर कांवड़ियों क लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। रेलवे और रोडवेज की ओर से भी अतिरिक्त बसें, और ट्रेनें चलाने का प्रबंध किया गया है।  कांवड़ यात्रा का आगाज आज मंगलवार 04 जुलाई को हो गया है।


मंगलवार सुबह से ही हरिद्वार में हर तरफ भोले के जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है। एक दिन पहले ही सोमवार को काफी संख्या में कांवड़िए हरिद्वार पहुंच गए थे। यात्रा के आगाज से पहले ही सोमवार को काफी संख्या में कांवड़िये हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर अपने गंतव्य को रवाना हुए। गंगा पूजन श्रीगंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि मेला निर्विघ्न संपन्न हो इसके लिए मंगलवार सुबह मां गंगा का पूजन होगा।जिसमें श्रीगंगा सभा के पदाधिकारियों, सदस्यों और संत गणों सहित हरिद्वार के जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिला प्रशासन एवं पुलिस के सभी अधिकारी उपस्थित रहेंगे। मेले के लिए तैयार होने लगा बाजार पंतद्वीप मैदान में कांवड़ बाजार बनना है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। बाजार बनने से पहले ही हजारों की संख्या में अलग-अलग तरह की कांवड़ पंतद्वीप में पहुंच रही हैं।