Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 12 Aug 2022 7:43 pm IST

राजनीति

PM पद के उम्‍मीदवार के सवाल पर सीएम नीतीश ने दिया जवाब, कह दी बड़ी बात


पटना: केंद्र सरकार के सीबीआइ और ईडी के दुरुपयोग के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो किसी भी चीज का दुरुपयोग करेगा, जनता एक-एक चीज समझ कर उसका बदला लेगी। मुख्‍यमंत्री ने इशारों-इशारों में कह दिया कि ईडी और सीबीआइ के सवाल पर उनकी महागठबंधन की सरकार पीछे नहीं जाने वाली है।

रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्‍यमंत्री नीतीश ईको पार्क पहुंचे, जहां वह बिहार में नई सरकार बनने के साथ पुराने गठबंधन को लेकर हमलावर हो गए। जब उनसे पूछा गया कि राज्य की हिस्सेदारी में केंद्र कटौती कर सकता है तो नीतीश ने कहा कि क्या स्थिति होने वाली है, एक-एक चीज सबके सामने है। देश संविधान के मुताबिक चलता है। संवैधानिक प्रावधान है कि केंद्र को क्या करना है? अलग-अलग राज्यों का क्या अधिकार है? सब निर्धारित है। इसमें किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो खुद ही जवाब देना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार के सवाल पर दिया जवाब

पीएम पद को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर कहा, मैं हाथ जोड़कर कहता हूं कि मैं प्रधानमंत्री पद का प्रत्‍याशी नहीं हूं। मेरा काम सभी दल को एक साथ लेकर चलना है। सभी दल एक साथ मिलकर काम करेंगे। भाजपा के आरोपों पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आखिर मुझे यह फैसला क्यों लेना पड़ा? हमने जिस व्यक्ति को अपनी पार्टी में सबसे ज्यादा अधिकार दिया, उसने कितना गड़बड़ किया। पार्टी में सभी की इच्छा हो गई थी और हमने नाता तोड़ लिया। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग कोई ना कोई विषय उठाकर ऐसा माहौल बनाएंगे कि समाज में टकराव हो और वे उसका फायदा लें। यह सब बेकार चीजें हैं।