Read in App


• Tue, 12 Mar 2024 1:19 pm IST


हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, कुछ इस अंदाज में हुआ स्वागत


रेलवे ने उत्तराखंड को आज 12 मार्च को एक और नई सौगात दी है. देहरादून से लखनऊ के बीच 12 मार्च से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ हुआ है. पीएम मोदी ने अहमदाबाद के ऑपरेशन कंट्रोल रूम से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने देशभर में 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनायों का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया. जैसे ही ये ट्रेन हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो नगर विधायक मदन कौशिक ने फूल बरसा कर वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत किया.

इस दौरान हरिद्वार नगर विधायक मदन कौशिक ने देहरादून से लखनऊ बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए पीएम मोदी और रेलवे का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में देहरादून और हरिद्वार को रेलवे की तरफ काफी कुछ मिला है. यह वास्तव में उत्तराखंड के विकास के लिए महत्वपूर्ण योगदान है. विधायक मदन कौशिक ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही अयोध्या तक के लिए भी ट्रेन मिलेगी.

वहीं, रानीपुर भेल क्षेत्र के विधायक आदेश चौहान ने कहा कि उत्तराखंड को आज दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है. इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उत्तराखंड को दी थी. पीएम मोदी के नेतृत्व में रेल, सड़क और हवाई कनेक्टिविटी बेहतर हो रही है.